इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में देखने को मिला चौंकाने वाला वाक्या।

इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में देखने को मिला चौंकाने वाला वाक्या।

132
0
SHARE

एक ओर जहाँ पाकिस्तान में इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने की जश्न जोरशोरों से चल रहा है। वहीं दूसरी ओर भारत से बुलाए गए कुछ अतिथियों में से एक कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा कुछ ऐसा कर दिया है। जिसके कारण वह ट्रोल हो रहे है। कहा जा रहा है कि उनके द्वारा की गई इस बात पर एक नया विवाद पैदा हो गया है।

जिस उत्साह के साथ सिद्धू इस्लामाबाद में इमरान खान के शपथ समारोह में शामिल होने निकले थे, उस उत्साह में उनके द्वारा जाने-अंजाने में कुछ ऐसा हो गया है, जिसपर सवाल उठने लगे हैं। पहला उनका पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलना और दूसरा शपथ समारोह में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल वाली सीट पर बैठना। अब उनकी ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी है और लोग सवाल पूछ रहे हैं।

लोगों का गुस्सा तक और सातवें आसमान पर पहुंच गया, जबकि उन्होंने शपथ समारोह में सिद्धू को पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल वाली सीट पर बैठे देखा। जिसको लेकर विवाद छिड़ गया है। कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव से दुनिया वाकिफ है। जिस तरह से पाकिस्तान कश्मीर में आतंक का खेल खेलना आया है और पाक परस्त आतंकी घाटी में दहशत का खेल खेल रहे हैं। ऐसे में किसी को भी सिद्धू का मसूद खान के बगल में बैठना ठीक नहीं लगा।

इमरान के शपथ ग्रहण में सिद्धू के मसूद खान के बगल बैठने के मामले पर जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता गुलाम अहमद मीर ने कहा, ‘वह (नवजोत सिंह सिद्धू) एक जिम्मेदार व्यक्ति और मंत्री हैं। इस बात का जवाब केवल वही दे सकते हैं, लेकिन हां उन्हें इससे बचना चाहिए था।’

इमरान खान के शपथ समारोह में नवजोत सिंह सिद्धू और पाकिस्तान के आर्मी चीफ बाजवा की मुलाकात जिस तरह हुई, उसे देश का एक वर्ग बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है। क्योंकि शनिवार सुबह ही, इमरान खान की शपथ ग्रहण से पहले पाकिस्तान द्वारा एलओसी पर गोलीबारी की गई। ऐसे में सिद्धू का पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलना और उनसे हाथ-मिलाना कइयों को रास नहीं आया है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल भी किया जाने लगा है।