ताजा खबर : 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप।

ताजा खबर : 4.3 की तीव्रता से आया भूकंप।

66
0
SHARE

हाल ही में मिले ताजा समाचारों के अनुसार अंडमान निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि इस भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3 थी। आज सुबह अंडमान निकोबार में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता इतनी तेज़ थी, हालांकि भूकंप के झटकों से किसी भी तरह के नुकसान की खबर अभी तक सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों में कई बार अंडमान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले अगस्त माह में दो बार यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। जिसमे किसी भी तरह के नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी।

इससे पहले 24 अगस्त को अंडमान द्वीप समूह पर भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, जिसकी तीव्रता 5.5 थी, यह भूकंप शाम को 5 बजे आया था। वहीं 13 अगस्त को भी यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

भूकंप एक ऐसी प्राकृतिक आपदा है जो कभी भी आ सकता है, ऐसी स्थिति में आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। अगर आप मकान, ऑफिस या किसी इमारत में हैं तो वहां से पहले बाहर निकलकर खुले मैदान में आ जाएं।

इस दौरान किसी बिल्डिंग या फिर पेड़ के नीचे नहीं खड़े हों। भूकंप के दौरान लिफ्ट का इस्तेमाल नहीं करें। इस दौरान पैनिक क्रिएट नहीं करें।