दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ी, जानने के लिए पढ़े।

दाती महाराज की मुश्किलें बढ़ी, जानने के लिए पढ़े।

56
0
SHARE

रेप मामले में बढ़ीं दाती महाराज की मुश्किलें, क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट

7 जून को दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद 11 जून को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। दाती महाराज पर अपने दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में पीड़िता से रेप का आरोप है। दाती महाराज को शनि भक्त माना जाता है।

शिष्या से दुष्कर्म मामले में स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सोमवार को साकेत कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट में दाती महाराज समेत उनके भाइयों को आरोपी बनाया है। करीब 300 पन्नों की चार्जशीट में दाती महाराज को आईपीसी की धारा 376, 377, 354 के तहत आरोपी बनाया है।

पुलिस को अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिल पाए हैं। उन्हें गिरफ्तार किए बिना ही पुलिस ने यह चार्जशीट दाखिल की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाती और उनके भाइयों का नाम चार्जशीट के 11वें कॉलम में बतौर आरोपी रखा गया है।

क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि पाली आश्रम में जिन-जिन तारीखों पर पीड़िता ने रेप की शिकायत दर्ज कराई है, उनमें से एक तारीख को वह पाली में नहीं बल्कि अजमेर स्थित अपने कॉलेज में थी।

इसका खुलासा उसकी अटेंडेंस से हुआ है। गौरतलब है कि 7 जून दाती महाराज के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी, जिसके बाद 11 जून को दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। दाती महाराज पर अपने दिल्ली और राजस्थान स्थित आश्रमों में पीड़िता से रेप का आरोप है।

गौरतलब है कि 22 जून को दाती महाराज से क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की थी। इस दौरान वे जॉइंट कमिश्नर के सामने फूट-फूटकर रोए थे। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज का जरूरत पड़ने पर इपोटेंसी (नपुंसकता) टेस्ट कराने की बात कही थी।

वहीं 20 जून को दाती महाराज से 4 घंटे पूछताछ हुई थी, जिसमें उनसे 200 से ज्यादा सवाल पूछे गए थे। इस दौरान दाती महाराज ने कहा था कि वह रेप कर ही नहीं सकते हैं, क्योंकि वह नपुंसक हैं।