बड़ी खबर : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी खुलेआम चेतावनी।

बड़ी खबर : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी खुलेआम चेतावनी।

63
0
SHARE

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने द्वारा दिए गए बयान के चलते हलचल मचा कर रख दी है। अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2003 में संशोधन हुआ तो बिजली और महंगी हो जाएगी। वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार भी अपनी चरम सीमा पर पहुंच जाएगा। साथ ही वह इस संशोधन को लेकर भारी विरोध जाहिर कर रहे हैं।

सरकार द्वारा बिजली कानून 2003 (Electricity Act 2003) में बदलाव करने के लिए बनाए गए ड्राफ्ट का विरोध करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

केजरीवाल ने कहा कि ये बदलाव सिर्फ कुछ बड़ी बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है। जिसके बाद बिजली का बिल 2-3 गुना बढ़ जाएगा इसके साथ ही भ्रष्टाचार बढ़ेगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो पूरी कोशिश करेंगे कि ये बिल राज्यसभा में पास न हो सके।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि मोदी सरकार लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2003 में बदलाव करने वाली है।

जिसके बाद इस कानून में संशोधन के साथ ही मोदी सरकार बिजली को लेकर सभी अधिकार राज्यों से छीनकर अपने पास रख ले रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार सभी तर की क्रॉस सब्सिडी स्लैब रेट्स खत्म करने की कोशिश की जा रही है। जिसके बाद सिर्फ एक रेट चलेगा।

जिसके बाद बिजली का रेट लगभग 2-3 गुना बढ़ जाएंगे। जिससे आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ेगा लेकिन इससे सीधा फायदा बड़ी कंपनियों को होगा।

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली के क्षेत्र में सट्टा बाजारी, फ्यूचर ट्रेडिंग शुरु करने जा रही है। उन्होंने कहा, केजरीवाल ने दिल्ली का उदहारण देते हुए कहा कि जो आदमी आम आदमी 2.5 रुपये और लगभग 5 रुपये प्रति यूनिट दे रहा है उसका बिल क्रॉस सब्सिडी (cross subsidy) स्लैब रेट (slab rate) हटा देने के बाद सीधा बढ़कर 7.40 रुपये प्रति यूनिट हो जाएगा।

पीएम मोदी पर आरोप लगाते हुए केजरीवाल ने कहा कि चंद प्राइवेट कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए इलेक्ट्रिसिटी एक्ट (Electricity Act 2003) में बदलाव किया जा रहा है।

लेकिन इसका बोझ सीधा आम आदमी पर पड़ेगा व कंपनियों के भ्रष्टाचार का बोझ देश की जनता पर पड़ेगा। उन्होंने कहा, मोदी जी अपने चंद दोस्तों के लिए देश के पावर सेक्टर को तहस-नहस कर रहे हैं।

इलेक्ट्रिसिटी बिल 2003 में बदलाव का विरोध करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं देश के हर गैर बीजेपी मुख्यमंत्री से मिलूंगाऔर उनको यह बताऊंगा की किस तरह से देश के पावर सेक्टर को खत्म किया जा रहा है। मैं उनसे ये आग्रह करूँगा की वे सब इसका विरोध करें।

इसके साथ ही मैं पूरी कोशिश करूंगा यह संशोधन राज्य सभा में न पास हो। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब पावर सेक्टर में एक-एक यूनिट की कीमत पर सट्टा बाजारी को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है।