राफेल डील को लेकर हाथ धोकर पीछे पड़े राहुल गांधी, दिए कई...

राफेल डील को लेकर हाथ धोकर पीछे पड़े राहुल गांधी, दिए कई बड़े बयान।

70
0
SHARE

कांग्रेस प्रेजिडेंट राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी को राफेल डील के मुद्दे के साथ करने में लगी हुई है। जिसके तहत राहुल गांधी किसी ना किसी प्रकार से कहीं ना कहीं इस मुद्दे को उजागर कर रहे है।

जिसको लेकर हाल ही में यह खबर प्राप्त हो रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर शुक्रवार को भी अपना हमला जारी रखा और इसे ‘वैश्विक भ्रष्टाचार’ करार दिया।

इस विवादास्पद राफेल लड़ाकू जेट सौदे को लेकर राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप गुरुवार को तेज हो गया था। गांधी ने सवाल किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी के बीच क्या सौदा हुआ है।

उसके बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल पर झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया था। गांधी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर विदा होने से पहले ट्वीट किया, ‘‘वैश्विक भ्रष्टाचार। यह राफेल विमान वाकई दूर तक और तेजी से उड़ता है। यह अगले दो-चार हफ्तों में बड़े-बड़े धमाके करने जा रहा है।’’

उन्होंने मीडिया की एक खबर भी टैग किया। इस खबर में दावा किया गया है कि राफेल की बातचीत तभी से चल रही थी जब रिलायंस इंटरटेनमेंट ने तत्कालीन राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद की पार्टनर को फिल्म प्रोडक्शन में मदद की थी। गांधी ने कहा, ‘‘मोदीजी, कृपया अनिल से कहिए, फ्रांस में एक बड़ी समस्या है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कल मोदी सरकार पर हमला तेज कर दिया था और प्रधानमंत्री पर राफेले सौदे को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में जेपीसी की मांग दोहरायी थी और कहा था कि भारत उनके और अनिल अंबानी के बीच का सौदा जानना चाहता है।

अंबानी ने कांग्रेस के आरोप से इनकार किया है और विपक्षी दल पर झूठा बयान देने का आरोप लगाया है। उन्होंने गांधी को पत्र लिखा है और सौदे पर सफाई दी है। उन्होंने कई कांग्रेस नेताओं को मानहानि का नोटिस भेजा है और उनसे झूठे बयान नहीं देने को कहा है।