भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से होने वाली है हड़ताल, जानिए क्या...

भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से होने वाली है हड़ताल, जानिए क्या है कारण?

90
0
SHARE

इस वक्त की सबसे बड़ी खबर भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से आ रही है। जहां भारतीय रिजर्व बैंक के कर्मचारियों द्वारा पेंशन मुद्दे पर बड़ी मुहिम छेड़ी जा रही है।

वह पेंशन मुद्दे पर 4 सितंबर को सामूहिक अवकाश करेंगे RBI के कर्मचारी। संयुक्त मंच ने सोमवार को कहा कि संयुक्त मंच के सदस्य आरबीआई दफ्तर के सामने मौन प्रदर्शन करेंगे।

मंच 27 अगस्त को आरबीआई के सभी केंद्रों के क्षेत्रीय निदेशकों को ज्ञापन सौंपेगा। कर्मचारियों की मांग में अंशदान आधारित भविष्य निधि के दायरे में आने वालों के लिए पेंशन का अद्यतना करना तथा 2012 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए सीपीएफ/अतिरिक्त भविष्य निधि का लाभ देना शामिल है।

रिजर्व बैंक के अधिकारियों और कर्मचारी यूनियन के संयुक्त मंच ने सोमवार को कहा कि उसके सदस्य पेंशन से संबंधित लंबे समय से चली आ रही अपनी मांगों को लेकर 4 और 5 सितंबर को सामूहिक रुप से अवकाश लेंगे।

संयुक्त मंच ने सोमवार को कहा कि संयुक्त मंच के सदस्य आरबीआई दफ्तर के सामने मौन प्रदर्शन करेंगे। केंद्र सरकार के अधिकारियों के रुख को लेकर कर्मचारियों में नाराजगी है। कर्मचारी लंबा इंतजार करने के बाद धैर्य खो रहे हैं।

अब हमारे पास दो दिन की हड़ताल के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। इसके तहत हम चार और पांच सितंबर को सामूहिक रूप से दो दिन का आकस्मिक अवकाश लेंगे।’