भारतीय जनता पार्टी से टक्कर लेने के लिए समाजवादी पार्टी ने निकाला...

भारतीय जनता पार्टी से टक्कर लेने के लिए समाजवादी पार्टी ने निकाला एक नया फॉर्मूला।

120
0
SHARE

बीजेपी के राम मंदिर के मुक़ाबले में समाजवादी पार्टी विष्णु मंदिर का फ़ार्मूला लेकर आई है। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो इटावा में भगवान विष्णु के नाम पर शहर बनेगा। बीजेपी ने उन्हें अयोध्या जाकर प्रायश्चित करने को कहा है।

भारतीय जनता पार्टी के राम मंदिर के मुक़ाबले में समाजवादी पार्टी विष्णु मंदिर का फ़ार्मूला लेकर आई है। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो इटावा में भगवान विष्णु के नाम पर शहर बनेगा। बीजेपी ने उन्हें अयोध्या जाकर प्रायश्चित करने को कहा है।

अखिलेश यादव अपने गृह जिले इटावा में भगवान विष्णु के नाम पर नगर बसाना चाहते हैं। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो फिर कंबोडिया की तरह भव्य विष्णु मंदिर बनेगा। चंबल की बीहड़ में दो हज़ार एकड़ ज़मीन पर नया शहर बनाने की योजना है। विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने कहा बीजेपी तो भगवान राम के नाम पर सिर्फ़ सियासत करती है।

अखिलेश यादव के विष्णु मंदिर बनाने के एलान से नया विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी का कहना है कि ये सब अखिलेश की नौटंकी है।

यूपी के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन राजा ने कहा कि कारसेवकों पर गोली चलाने वाले अब मंदिर बनाने की बात करते हैं। बीजेपी ने अखिलेश को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मंदिर बनाना है तो फिर अयोध्या जाएं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम समाजवादी पार्टी के युवा नेता अखिलेश यादव पहले ही अपने गांव में हनुमान मंदिर बना चुके हैं। भगवान कृष्ण की मूर्ति भी लगवाई है लेकिन अब बात आगे बढ़ चुकी है। अखिलेश का कहना है कि राम और कृष्ण तो भगवान विष्णु के अवतार हैं।

इससे पहले भी समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव से पहले गोरखपुर में भगवान कृष्ण की सबसे बड़ी मूर्ति लगाने का वादा किया था, जो वादा ही रहा।