लालू ने नीतीश को तर्ज पर रखा और दे दिया यह बड़ा...

लालू ने नीतीश को तर्ज पर रखा और दे दिया यह बड़ा बयान।

107
0
SHARE

बिहार में हुए अब तक के सबसे बड़े घोटाले यानी चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री सह राजद प्रमुख लालू प्रसाद बुधवार को रांची पहुंचे। उन्हें इलाज के लिए मिली बेल की मियाद खत्म हो गई है। हाई कोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को वह सीबीआइ के विशेष कोर्ट में सरेंडर करेंगे।

कोर्ट में तय होगा कि लालू को राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) भेजा जाए या बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा। शाम 4.35 बजे रांची एयरपोर्ट से लालू सीधे स्टेट गेस्ट पहुंचे और मीडियाकर्मियों से बात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तानाशाह करार देते हुए उन्होंने कहा कि देश गलत हाथों में चला गया है। हालात बद से बदतर हो रहे हैं। दावा किया कि मुझे फंसाया गया है, अब पत्नी-बच्चों को फंसाया जा रहा है।

लालू ने कहा कि यह प्रोपगंडा फैलाया जा रहा है कि मोदी को जान का खतरा है, कोई बताए तो सही, आखिर खतरा किससे है? कोई प्रमाण तो दें। ऐसा भी प्रधानमंत्री क्या जो किसी से डर जाए। देश में तानाशाही बढ़ रही है।

सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने वाले बुद्धिजीवियों को माओवादियों के नाम पर फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजद किसी भी स्तर पर ¨हसा का समर्थन नहीं करता है।

आसन्न चुनाव में गठबंधन के मसले पर उन्होंने दो टूक कहा, सारा विपक्ष एक मंच पर है, कहीं कोई ईगो नहीं है। राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती समेत अन्य शीर्ष नेता इस मसले पर चर्चा करेंगे। समय पर सब होगा।

लालू ने कहा कि कोर्ट के आदेश पर वे रांची पहुंचे हैं। अभी भी 50 फीसद अस्वस्थ हैं। मोतियाबिंद, किडनी, प्रोस्टेट, हार्ट की बीमारी समेत कई तरह के इंफेक्शन से पीडि़त हैं। अटल बिहारी वाजपेयी को भी इंफेक्शन था। एशियन हार्ट इंस्टीच्यूट के डॉक्टरों ने रिम्स के डॉक्टरों के संपर्क में रहने को कहा है।

राजद सुप्रीमो ने कहा कि इलाज के लिए उन्हें रिम्स भेजा गया। यहां रात में कुत्ते अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन करते हैं। यहां की स्थिति जगजाहिर है। वार्डो में जलजमाव रहता हैं। डेंगू और चिकनगुनिया का मच्छर प्रहार करने को तैयार हैं।

मैं नीतीश नहीं, जो हार मान लूं, सुप्रीम नहीं है लोअर कोर्ट
एक सवाल के जवाब में लालू ने कहा, राजद गरीबों, किसानों, दलितों, बेरोजगारों की लड़ाई लड़ता आया है। आगे भी लड़ता रहेगा।

बिहार के मुख्यमंत्री की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार नहीं जो डर जाऊं। हार नहीं मानूंगा, लड़ता रहूंगा। लोअर कोर्ट ही सबकुछ नहीं है, ऊपर भी कोई चीज है।